शाहरुख खान ने नागरिकों की मदद

शाहरुख खान ने नागरिकों की मदद

File:Shah Rukh Khan graces the launch of the new Santro.jpg ...

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने नागरिकों की मदद के लिए गुरुवार को कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ अपनी लड़ाई में केंद्र और राज्य सरकारों की मदद करने के लिए कई पहल की घोषणा की।

अभिनेता ने सरकारों को सहायता प्रदान करने के लिए अपनी कंपनियों – कोलकाता नाइट राइडर्स , रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट, मीर फाउंडेशन और रेड चिलीज़ वीएफएक्स की मदद ली है।

उन्होंने कहा, “कार्य की विशालता को देखते हुए, मेरी टीम और मैंने अपने अपने तरीके से योगदान करने के तरीकों पर चर्चा की। हम कुछ पहल के साथ आए हैं, जिनसे हमें उम्मीद है कि एक छोटा सा बदलाव आएगा।” लाल मिर्च का ट्विटर हैंडल।

अभिनेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्यों के मुख्यमंत्रियों के प्रयासों की सराहना की, विशेष रूप से उद्धव ठाकरे, ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल , ने COVID -19 के खिलाफ लड़ाई में नामकरण किया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार , देश में गुरुवार को सीओवीआईडी ​​-19 के मामलों की संख्या 1,965 हो गई, जबकि मौत का आंकड़ा बढ़कर 50 हो गया। शाहरुख ने कहा कि वह अपनी पत्नी गौरी खान और व्यापार सहयोगियों – जूही चावला और जय मेहता के साथ हैं। – आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के माध्यम से PM-CARES फंड में योगदान दिया जाएगा ।

आपातकालीन स्थिति में प्रधान मंत्री नागरिक सहायता और राहत या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोनोवायरस जैसे स्वास्थ्य आकस्मिकताओं का मुकाबला करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया गया था।

शाहरुख और गौरी अपने फिल्म बैनर रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के माध्यम से महाराष्ट्र सीएम के राहत कोष में दान करेंगे।

केकेआर फ्रैंचाइज़ी और उनके एनजीओ मीर फाउंडेशन स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों के लिए 50,000 व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) की आपूर्ति के लिए महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल सरकारों के साथ काम करेंगे, जिन्हें शाहरुख ने COVID-19 के खिलाफ लड़ाई के “असली नायक” कहा।मीर फाउंडेशन ने मुंबई में कम से कम एक महीने के लिए 5500 से अधिक परिवारो को दैनिक भोजन की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक साथ – पृथ्वी के साथ करार किया है।

शाहरुख ने कहा कि घर और अस्पतालों की मदद के लिए हर रोज 2000 ताजा पकाया भोजन भेजने के लिए एक रसोई स्थापित की जाएगी जिसकी दैनिक जरूरतें पूरी नहीं हो रही हैं।
रोटी फाउंडेशन के सहयोग से, शाहरुख का एनजीओ, मुंबई में कम से कम एक महीने के लिए 10,000 से कम वंचित लोगों और दिहाड़ी मजदूरों को 3 लाख भोजन किट प्रदान करेगा।

मीर फाउंडेशन ने दिल्ली में 2500 से अधिक दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों को कम से कम एक महीने के लिए बुनियादी आवश्यक वस्तुएं और किराना सामान उपलब्ध कराने के लिए वर्किंग पीपुल चार्टर के साथ हाथ मिलाया है। अभिनेता ने कहा कि मीर फाउंडेशन उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड में 100 एसिड हमले के पीड़ितों को सहायता प्रदान करेगा। शाहरुख ने कहा कि मौजूदा समय में हर किसी को एक-दूसरे का समर्थन करना चाहिए। “यह संकट जल्दी में पारित नहीं होने वाला है, यह हम सभी के लिए अपना समय और अपना टोल लेगा। यह हमें यह भी दिखाएगा कि वास्तव में खुद को देखने और एक दूसरे की तलाश करने के बीच कोई विकल्प नहीं है।अभिनेता ने कहा, “इस महामारी के प्रसार में कुछ भी स्पष्ट नहीं है, इस तथ्य की तुलना में कि हम में से प्रत्येक एक दूसरे से बिना किसी भेद के जुड़ा हुआ है,” अभिनेता ने कहा कि एक राष्ट्र और एक व्यक्ति के रूप में, यह “हमारा” है। कर्तव्य यह सब देने के लिए हमें मिल गया है “। ” मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने जा रहा हूं और मुझे पता है कि आप में से प्रत्येक भी ऐसा करेगा। केवल एक साथ हम इन मुश्किल और अकल्पनीय दिनों के माध्यम से लड़ने में सक्षम होंगे, ”शाहरुख ने कहा।

SourceThe Economic Times

Country Wise Covid-19 Live Update

67 / 100 SEO Score

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *